19 साल बाद साल बन रहा है दुर्लभ संयोग इस बार सावन में, घर लाये ये 5 चीजें इनसे प्रसन्न होंगें शिव और बढ़ेगा सौभाग्य sawan 2018

19 साल बाद साल बन रहा है दुर्लभ संयोग इस बार सावन में, घर लाये ये 5 चीजें इनसे प्रसन्न होंगें शिव और बढ़ेगा सौभाग्य sawan mahashivratri 2018  

19 साल बाद साल बन रहा है दुर्लभ संयोग इस बार सावन में, घर लाये ये 5 चीजें इनसे प्रसन्न होंगें शिव और बढ़ेगा सौभाग्य sawan 2018
19 साल बाद बन रहा सावन का विशेष योग
इस बार 28 जुलाई से शिव भोले का पावन महिना सावन शुरू हो रहा है। भगवान शिव भोले की पूजा अर्चना के लिए इस महीने का विशेष महत्व है। कहा जाता है कि सावन या श्रावण महा में भगवान शिवजी की अराधना से बहुत ज्यादा पुण्य प्राप्त होता है और भगवान शिव अपने सभी भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। और इन सभी बातो के साथ इस बार 2018 का सावन महीना बहुत खास होने वाला है क्योंकि इस बार सावन महीना में 19 साल बाद एक बहुत ही दुर्लभ संयोग बन रहा है।

उज्जैन में हैं महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, दर्शन से टलती है अकाल मृत्यु | दर्शन से पहले जान ले ये बाते | Mahakaleshwar Jyotirlinga | top10 hindi jankari


19 सालो के बाद 2018 का सावन पूरे 30 दिनों का होगा। कहा जा रहा है कि ऐसा (दो जेष्ठ) होने के कारण ही हुआ है। इस बार 28 जुलाई 2018 को सावन का पहला दिन होगा और 26 अगस्त 2018 को जिस दिन रक्षाबंधन है उस दिन सावन का आखरी दिन होगा। तथा mahashivratri 2018 पहला सोमवार 30 जुलाई को है। मान्यता ये है कि इस पूरे महा के सभी सोमवार के व्रत रखने तथा शिवलिंग पर विल्बपत्र के साथ जल चढ़ाने से आपके घर में सुख-समृद्धि आती है। 

इस बार १५ अगस्‍त २०१८ को नागपंचमी है।

इस बार 11 अगस्त 2018 को हरियाली अमावस्या है और इसके ठीक दूसरे दिन हरियाली तीज का व्रत 13 अगस्त 2018 को है। तथा 15 अगस्त के दिन नागपंचमी मनायी जाएगी, और 26 अगस्त 2018 को रक्षाबंधन का पावन दिन होगा।

भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के पहले जरूर जान ले ये बातें | Bhimashankar Jyotirling Mandir | top10 hindi jankari |

घर लाएं ये 5 चींजें सावन के पहले दिन

कहा जाता है कि सावन के महीने की सुरूआत होते ही भगवान शिव से जुड़ी 5 चीजें अपने घर ले जाने से घर का वातावरण शुभ बनता है और घर में सुख समृद्धि तथा धन का आगमन होता है। आप भी जानिए उन 5 चीजो के बारे में जिन्हें सभी को सावन में घर लानी चाहिए- mahashivratri 2018

19 साल बाद साल बन रहा है दुर्लभ संयोग इस बार सावन में, घर लाये ये 5 चीजें इनसे प्रसन्न होंगें शिव और बढ़ेगा सौभाग्य sawan 2018
19 साल बाद बन रहा सावन का विशेष योग
1- रुद्राक्ष - सावन के पहले दिन आप असली रुद्राक्ष खरीदकर घर ले आइए। तथा चांदी में इस रुद्राक्ष को गढ़वाकर पहनें तो यह आपके लिए अत्यंत शुभ होगा और आपका सौभाग्य बढ़ाने वाला होगा। इससे आपके घर की सुख, सौभाग्य और समृद्धि बढ़ेंगी।

2- जल पात्र - सावन के पहले दिन आप चांदी, तांबे या पीतल का जलपात्र खरीदकर घर ले आये तो यह आपके लिए अत्यंत शुभ होगा। इस पात्र में जल को भरकर रखें और भगवान शिव को प्रतिदिन मंदिर जाकर या घर पर अर्पित करें। सावन के महीने में जो भक्त सच्चे मन से भगवान शिव को जल और विल्बपत्र अर्पण करता है वह भगावन शिव को बहुत ही प्रिय होता है और भगवान शिव उससे बहुत प्रसन्न होते हैं तथा उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। 
3- चांदी का चंद्र या मोती- कहा जाता है कि भगवान शिव भोले पैरों में चांदी का कड़ा धारण किये हुए है। और यदि कोई भगवान शिव भोले का भक्त सावन के पहले दिन mahashivratri 2018 चांदी का कड़ा खरीदकर घर लाता है तो उसके जीवन में विदेश यात्रा और तीर्थयात्रा के योग बनते हैं।

4- चांदी का विल्बपत्र- सभी व्यक्ति शिवलिंग पर सावन के इस पवित्र माह में विल्बपत्र चढ़ाते हैं और ऐसे में यदि आप भगवान शिव को चांदी के विल्बपत्र में जल चढ़ा देते है तो तो ऐसा करने से आपके जीवन भर के सभी पापों का नाश होता है और आपके जीवन में आपके सभी काम शुभ होते है। 

5- चांदी का चांद- यह तो हम सभी जानते हैं कि भगवान शिव भोले के मस्तक पर चांद सुशोभित है और यदि आप सावन के पहले दिन चांदी का चांद अपने घर ला सकते हैं तो इससे आपका चंद्रमा शांत होता है और आपका मन मजबूत होता है। 
दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो आप हमें कमेंट करके बताइए साथ ही इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों और मित्रों के साथ शेयर कीजिए ।।
Previous
Next Post »